RCI ADMISSION NOTIFICATION 29 NOV. 2020

 दोस्तो आज rci का एक notification आया है जिसमें aioat admission के बारे में जानकारी दी जा रही है। 

इसे आप हिंदी में पढ़ सकते है जो नीचे दिया गया है


1. परिषद के पहले के परिपत्र के अनुसार क्र। 25-15 / NBER (AIOAT) / 2016 / RCI ने दिनांक 16.11.2020, केंद्रीकृत ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के माध्यम से शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए सभी RCI के अनुमोदित डिप्लोमा स्तर के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 1 * राउंड की अंतिम तिथि 25 नवंबर, 2020 थी। । यह अपेक्षित है कि काउंसिल द्वारा जारी किए गए निर्धारित दिशानिर्देशों के अनुसार सभी संबंधित प्रशिक्षण संस्थानों द्वारा प्रवेश प्रक्रिया का 1 * राउंड पूरा किया जाना चाहिए।


2. तदनुसार, सभी प्रशिक्षण संस्थानों को सलाह दी जाती है कि वे प्रवेश के समय 1 "प्रवेश के दौरान सभी उम्मीदवारों की पाठ्यक्रमवार सूची को लिंक https://rciadmissions2020.in पर क्लिक करके जमा करें और सूची प्रस्तुत करने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें: 

i) https://rciadmissions2020.in पर क्लिक करें - 

ii)"इंस्टीट्यूट्स यहां क्लिक करें" इंस्टीट्यूट कोड और ट्रेनिंग कोर्स कोड के साथ लॉगिन करें (यदि इंस्टीट्यूट एक से अधिक कोर्स चला रहे हैं, तो उन्हें प्रत्येक कोर्स के लिए अलग से लॉगिन करना होगा। 

iii)ओटीपी) आरसीआई के अनुमोदित संस्थानों की सूची में परिषद की वेबसाइट पर उपलब्ध ई-मेल आईडी के अनुसार ई-मेल आईडी पर वितरित किया जाए। इनबॉक्स में ओटीपी वितरित नहीं किया गया है, कृपया स्पैम 

iv) फ़ोल्डर की जांच करें। सफल लॉगिन पर, विवरण प्रस्तुत करें। भर्ती में आए अभ्यर्थी मेरिट सूची के अनुसार उम्मीदवारों की प्रवेश स्थिति भरें और सबमिट बटन दबाएं। 

3. उक्त सूची को 1 दिसंबर, 2020 तक 5.30 बजे तक या उससे पहले परिषद को प्रस्तुत किया जाना चाहिए। नियत तारीख के बाद प्रशिक्षण संस्थानों द्वारा प्रस्तुत की गई सूची पर किसी भी परिस्थिति में परिषद द्वारा विचार नहीं किया जाएगा और किसी भी उम्मीदवार को आवंटित नहीं किया जाएगा। प्रवेश के 2 और अंतिम दौर के लिए इन संस्थानों। 

4. संबंधित प्रशिक्षण संस्थानों से उपरोक्त सूची प्राप्त होने पर, परिषद 2 दिसंबर, 2020 से 8 दिसंबर, 2020 तक प्रवेश के दूसरे और अंतिम दौर की घोषणा करेगी। अद्यतन जानकारी के लिए सभी संबंधितों को सलाह दी जाती है कि वे नियमित रूप से परिषद की वेबसाइट का उपयोग करें। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad